Phone Pe 111 Plan Loan : दे रहा है मात्र 111 रुपए में मासिक किस्तों ₹15000 का तुरंत लोन, जाने पूरा प्रोसेस

Bartanews

Phone Pe 111 Plan Loan : दे रहा है मात्र 111 रुपए में मासिक किस्तों ₹15000 का तुरंत लोन, जाने पूरा प्रोसेस

Phone Pe 111 Plan Loan : फ़ोन पे ने हाल ही में अपने दिल्ली इवेंट के दौरान एक बड़ा ऐलान किया है, जिसमें अब गूगल पर उपयोगकर्ता मात्र 111 रुपए प्रति महीने किश्तों पर 15,000 तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं। दिवाली के शुभ अवसर पर इस योजना को लॉन्च किया गया है। आपको यह जानकर खुशी होगी कि HDFC Finance और भारत के कुछ प्रमुख बैंक इसमें शामिल हैं। गूगल पे से छोटे-मोटे व्यापारी और आवश्यकता पाने वाले लोगों को 15,000 तक का ऋण मिलेगा।

यदि आपको पैसों की आवश्यकता है, तो आपको किसी से मदद मांगने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप फ़ोन पे प्रयोगकर्ता हैं, तो आपको बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के मात्र 111 रुपए प्रति महीने किश्तों पर 15,000 रुपए तक का ऋण आसानी से प्राप्त होगा। इस ऋण को प्राप्त करने के लिए आपको अपने मोबाइल में फ़ोन पे ऐप्लिकेशन को डाउनलोड करना होगा, साथ ही इसमें अपना खाता बनाना होगा। एक सफल फ़ोन पे account बना लेने के बाद, आप फ़ोन पे ऐप्लिकेशन में ऋण खंड में जा सकते हैं और 15,000 रुपए के ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। यहाँ विस्तार से जानिए कि ऋण प्राप्ति प्रक्रिया क्या है?

घर बैठे मिलेगा Phone Pe 111 Plan Loan

Phone Pay एक प्रचलित एप्लीकेशन है जिसे आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप ₹500000 तक का लोन ले सकते है। आपको लोन लेने के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। इस पेज को प्राप्त करने के लिए किसी भी अन्य आवश्यक दस्तावेज की जरूरत नहीं है।

आपके पास केवल आधार कार्ड होना चाहिए और आप अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है। इतना करने के बाद नीचे बताई गई प्रक्रिया का पालन करते हुए आप तुरंत लोन प्राप्त कर सकते है।

Phone Pe किसको दे रहा है लोन

इस एप्लीकेशन के जरिए लोन लेने के लिए किसी खास पात्रता की जरूरत नहीं है। कुछ छोटे-मोटे पात्रता का अगर आप सटीकता अनुसार पालन करते हैं तो आपको आसानी से लोन मिल जाएगा। इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपके पास, कुछ सरकारी दस्तावेज होना चाहिए जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड। एक ऐसा सरकारी दस्तावेज जिससे आपका पहचान हो सके। इसके अलावा पैसा लेने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट होना चाहिए उसका पासबुक का फोटो जमा करना होगा। 

इसके अलावा बता दे तुरंत इस एप्लीकेशन की तरफ से लोन केवल उसी ही व्यक्ति को दिया जाएगा जिसका सिबिल स्कोर बहुत अच्छा है। अगर आप लोन लेते हैं तो आपको सिबिल स्कोर के बारे में पता होगा यह बैंक की तरफ से आपके कार्ड को दिया गया एक स्कोर होता है जो बताता है कि आपके पैसे चुकाने की क्षमता कितनी है।

आप अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड का सिबिल स्कोर ऑनलाइन चेक कर सकते है। अगर आपका सिबिल स्कोर बहुत अच्छा है तो आपको तुरंत लोन मिल जाएगा।

Must Read

सरकार की तरफ से मिल रहा है चकाचक मकान जल्दी करें आवेदन इस तरह 8 लाख लोगों को नया आवास दिया जा रहा है, ऐसे लें लाभ

लोन लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

अगर आप इस एप्लीकेशन के तहत ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं और लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करें – 

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Phone Pay बिजनेस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है।  अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके इस एप्लीकेशन को रजिस्टर कर लेना है। इसके बाद होम पेज पर आपको Get Loan का एक विकल्प देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक करना है। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां आपको छोटा सा आवेदन फॉर्म भरना है और पूछी गई आवश्यक जानकारी को भरकर सबमिट कर देना है। अगर आपकी जानकारी पूरी तरह से सही होगी और सिबिल स्कोर अच्छा होगा तो 5 मिनट के अंदर आपको मैसेज आ जाएगा। उस मैसेज का मतलब है कि आपका लोन अप्रूव हो गया है और 10 मिनट के अंदर आपके बैंक में आपके मांग अनुसार पैसा भेज दिया जाएगा। अगर आपको किसी प्रकार की परेशानी होती है तो इस एप्लीकेशन पर सपोर्ट का एक विकल्प है जिस पर क्लिक करके आप शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस लेख में Phone Pe 111 Plan Loan के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया है और सरल शब्दों में यह समझाने का प्रयास किया गया है कि किस प्रकार घर बैठे आप आसानी से लोन प्राप्त कर सकते है। अगर साझा की गई जानकारी आपके लिए लाभदायक है तो आप इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें और तुरंत अपना लोन प्राप्त करें।

Leave a Comment