Paytm Personal Loan Apply: पेटीएम वालो के लिए खुशखबरी, अब तुरंत पायें 2 लाख तक का लोन

Bartanews

Updated on:

Paytm Personal Loan Apply: पेटीएम वालो के लिए खुशखबरी, अब तुरंत पायें 2 लाख तक का लोन

Paytm Personal Loan Apply – कई बार हमें पैसे की जरूरत होती है लेकिन बैंक से लोन लेना काफी जटिल हो जाता है। बैंक से लोन लेने पर आपको अलग-अलग दस्तावेज और कॉलेटरल प्रस्तुत करना होता है। इस वजह से छोटे-मोटे लोन की जरूरत को बैंक से लेना पसंद नहीं करते है। अगर आपको किसी छोटे-मोटे काम के लिए ₹200000 तक का लोन चाहिए तो आप पेटीएम एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके तुरंत लोन ले सकते है। पेटीएम के इस फीचर के बाद लोन लेना बहुत ही आसान हो गया है। कोई भी व्यक्ति आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल करके लोन ले सकता है। इसके लिए आपको कुछ अन्य रोचक और आवश्यक जानकारी के बारे में मालूम होना चाहिए जिसे नीचे सूचीबद्ध किया गया है।

किस लेख में हमने आपको सरल शब्दों में पेटीएम से लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में बताया है। आप इस लोन लेने की प्रक्रिया को समझ कर आसानी से जान सकते हैं कि पेटीएम से लोन कैसे प्राप्त किया जाता है।

Paytm Personal Loan Apply

पेटीएम एक जरिया है जो आइसीआइसीआइ बैंक से लोन प्रदान करता है। हालांकि आपके बिना किसी कागज के और बिना ज्यादा परेशानी के 5 मिनट के अंदर ₹200000 तक का लोन मिल सकता है। लोन चुकाने की प्रक्रिया आप EMI पर सेट कर सकते हैं जिससे हर महीने कुछ पैसा देकर आप अपना लोन चुका सकें।

पेटीएम के इस फीचर के बाद लोन लेना बहुत आसान हो गया है। कोई भी व्यक्ति आसानी से पेटीएम एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकता है। इसके बाद पेटीएम से आप लोन ले सकते है, आप किस प्रकार अपना लोन अप्रूव करवा सकते हैं और किस तरह इस बैंक में प्राप्त कर सकते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

Paytm Loan किसको मिल सकता है

पेटीएम एक प्रचलित कंपनी है जो लोगों को छोटा लोन दे सकती है। इस लोन के लिए आपको अन्य किसी कॉलेटरल की जरूरत नहीं होती है इस वजह से या एक महत्वपूर्ण लोन हो सकता है। पेटीएम किसको लोन देती है इसकी पात्रता नीचे सूचीबद्ध की गई है – 

पेटीएम से लोन लेने के लिए किसी भी उम्र की पात्रता को निर्धारित नहीं किया गया है। पेटीएम से लोन लेने के लिए आपको कुछ भी गिरवी रखने की जरूरत नहीं होती है और किसी भी अन्य प्रकार के दस्तावेज की जरूरत नहीं होती है। इस लोन प्रक्रिया को अप्रूव करने के लिए आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए। पेटीएम केवल आपके सिबिल स्कोर के आधार पर आपको लोन देता है।

पेटीएम से आप कितना लोन ले सकते हैं

छोटे-मोटे लोन के लिए बैंक जाने में विभिन्न प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है। पेटीएम आपके घर बैठे ₹200000 तक का लोन दे सकता है। अगर अपने घरेलू कार्य को पूरा करने के लिए आपको ₹200000 तक की जरूरत है तो आप आसानी से पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इस लोन को प्राप्त कर सकते है।

उदाहरण लोड होता है कोई भी व्यक्ति इसे आसानी से अप्रूव कर सकता है। इसके लिए आपको अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं होती है आप आसानी से पेटीएम एप्लीकेशन के जरिए लोन प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम से लोन लेने का लाभ 

अगर आप पेटीएम से लोन अप्रूव करवाते हैं तो आपको कुछ लाभ मिल सकता है जिसकी जानकारी नीचे सूचीबद्ध की गई है – 

पेटीएम से लोन लेने पर आपको 0% ब्याज देना पड़ता है। इस तरह का लोन लेने से आपको किसी भी प्रकार के कॉलेटरल और दस्तावेज की जरूरत नहीं होती है। इस लोन में आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता है तुरंत 5 मिनट के अंदर लोन अप्रूव हो जाता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार पैसे की जरूरत होने पर तुरंत लोन ले सकते हैं। लोन चुकाने की प्रक्रिया को EMI पर सेट कर सकते है।

Paytm Personal Loan Apply

अगर आप पेटीएम इंस्टेंट लोन को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करना होगा – 

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। इसके बाद आपको पेटीएम पर अपना एक अकाउंट बनाना है जिसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर इस्तेमाल करना होगा। इसके बाद होम पेज पर आपको पर्सनल लोन का एक विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करना है। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां आपको छोटा सा आवेदन फॉर्म भर कर जमा करना है। अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा होगा तो दी गई जानकारी के आधार पर आपका लोन तुरंत अप्रूव कर दिया जाएगा। लोन की रकम चुनने के बाद आपको समय और EMI चुना है जिसे आप हर महीने देना चाहते है। इसके बाद आपका लोन पास हो जाएगा और दिए गए बैंक अकाउंट में 5 मिनट के अंदर पैसा भेज दिया जाएगा।

Must Read

अब किसानों का कर्ज पूरी तरह से होगा माफ, सरकार ने ऐलान किया ₹200000 की कर्ज माफी Ladli Behna Yojana 3rd Round Apply Online: सभी बहने जल्दी तैयार करें यह दस्तावेज

निष्कर्ष

इस लेख में Paytm Personal Loan Apply के बारे में जानकारी दी गई है जिसे पढ़कर आप समझ सकते हैं कि पेटीएम का लोन कैसे मिलता है और किस प्रकार आप बिना किसी परेशानी के घर बैठे लोन ले सकते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया सरल शब्दों में समझाइ गई है।

Leave a Comment